Placeholder canvas

Corona Update Darbhanga: पांच नए मरीज मिले,स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Corona Update Darbhanga: दरभंगा में रोज कोरोना के नए मामले सामने आने लगे हैं। कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बावजूद नियमों के प्रति अभी भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। शनिवार को पांच नए मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ गई है। संक्रमितों में डीएमसीएच का एक नर्सिंग स्टाफ भी शामिल है। पिछले सात दिनों में जिले में कोरोना के 40 मरीज मिलने के बाद जांच की संख्या बढ़ा दी गई है।

Corona Update Darbhanga: 45 सौ नमूनों की रोज हो रही है जाँच

फिलहाल रोज करीब 45 सौ नमूनों की जांच की जा रही है। राहत की बात है कि हाल के दिनों में एयरपोर्ट व दरभंगा जंक्शन पर जांच में एक भी यात्री कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। कोरोना डीएमसीएच के चिकित्सकों पर कहर ढा रहा है। जिन पांच नए मरीजों की पहचान की गई है, इनमें दो महिला चिकित्सक शामिल हैं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का एक छात्र भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

यह भी पढ़ें : LNMU Admission Update: डिग्री पार्ट वन में नामांकन के लिए आवेदन कल से, जानिये कब है लास्ट डेट

अस्पताल में एक भी संक्रमित एडमिट नहीं

वहीं हायाघाट प्रखंड की एक सात वर्षीया बच्ची भी जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई। डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कोरोना आईसीयू व वार्ड में चिकित्सक, नर्स व कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल अस्पताल में एक भी संक्रमित एडमिट नहीं है। सभी का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि होम आइसोलेशन में इलाजरत सभी मरीजों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

Leave a Comment