Placeholder canvas

इन 5 ट्रिक्स की सहायता से ख़त्म हो जाएंगी आपके Smartphone की अधिकतर समस्याएं

आजकल हर कोई Smartphone का इस्तेमाल करता है, ऐसे में अक्सर इसमें कई तरह की दिक्कतें सामने आती हैं, जिनका समय से इलाज नहीं किया तो यह आपके फ़ोन में बड़े नुकसान की वजह बन सकती हैं। जिसके बाद आपको इसे ठीक करवाने के लिए काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। अगर आप अपने स्मार्टफोन को डैमेज से बचाना चाहते हैं और अपने पैसों की बर्बादी को रोकना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आये हैं। इन टिप्स को फॉलो करके आप कुछ बड़ी दिक्कतों से हमेशा के लिए छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

Smartphone चलते समय इन बातों का रखें ध्यान

  1. अगर आप अपने Smartphone की बैटरी को लंबे समय तक चलना चाहते हैं, तो आपको इसे कभी भी डीप डिस्चार्ज नहीं करना चाहिए। जैसे ही बैटरी 20% हो जाती है इसे चार्जिंग पर लगा दें।
  2. यदि आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ जाये, तो आपको इसकी मेमोरी क्लियर रखनी होगी। ऐसा न करने पर आपका Smartphone स्लो हो जाता है।
  3. स्मार्टफोन की बैटरी न चलने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इनमें से एक वजह होती है फोन को अपडेट ना करना। अपने फोन को समय-समय पर अपडेट करते रहना चाहिए जिससे बैटरी अच्छी तरह चले।
  4. यदि आपके स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा हीट की समस्या आती है, तो इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण होता है हैवी ऐप्स का इस्तेमाल। दरअसल हैवी ऐप्स की वजह से आपके Smartphone के प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है जिसके चलते यह हीट होने लगता है।
  5. कई बार फ़ोन हैंग होने लग जाता है, जिसकी वजह से आपको मल्टीटास्किंग और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने में दिक्कत आती है। ऐसी समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में दिन में दो से तीन बार कैशे मेमोरी क्लियर कर लेनी चाहिए।

Leave a Comment