Placeholder canvas

फ्री में WiFi लगा रहा है रिलायंस Jio, जानिए पूरा प्रोसेस

गणेश चतुर्थी के पावन मौके पर रिलायंस जियो (Jio) ने अपने ग्राहकों को उपहार के तहत हाईस्‍पीड इंटरनेट सर्विस वाला ‘जियो एयरफाइबर’ (Jio AirFiber)  लॉन्‍च कर दिया। अभी देश के 8 मेट्रो शहरों में इसे लांच किया गया है। कंपनी ने दो तरह के प्‍लान मार्केट में उतार दिए हैं। सबसे सस्‍ता प्‍लान 599 रुपये प्रतिमाह से शुरू होगा। इस Jio AirFiber का कनेक्‍शन लेने वाले कस्टमर्स को बिना केबल यानी वायर के अल्‍ट्रा हाईस्‍पीड इंटरनेट सर्विस मिलेगी।

WiFi कनेक्शन

 Jio Fiber पोस्टपेड ऑफर के साथ जिओ सब्सक्राइबर्स को फ्री में केबल आधारित WiFi कनेक्शन लगवाने का मौका मिलेगा और इसमें कोई हिडन चार्ज नहीं है। इस ऑफर के चलते बिना किसी तरह के सिक्योरिटी डिपॉजिट या फिर इंस्टॉलेशन चार्ज के कनेक्शन दिया जायेगा। आप सोच रहे होंगे कि कोई भी कंपनी एकदम फ्री में  WiFi इंस्टॉलेशन क्यों करेगी ?

WiFi का फायदा

अगर आप  किसी कंपनी की प्रीपेड WiFi सेवा को चुनते हैं तो आपको इंस्टॉलेशन के लिए भुगतान करना पड़ता है। यह कीमत आपसे आपके घर तक ब्रॉडबैंड केबल और WiFi राउटर जैसे उपकरणों को लगाने के बदले ली जाती है। सभी ग्राहकों को जियो की प्रीपेड ब्रॉडबैंड सेवा का सब्सक्रिप्शन लेने पर 1500 रुपये इंस्टॉलेशन और सिक्योरिटी डिपॉजिट करना पड़ता है। वहीं अगर हम बात करे पोस्टपेड ब्रॉडबैंड का तो उसका चुनाव करने पर कंपनी आपसे यह रकम नहीं लेगी।

399 रुपये का प्लान

ग्राहकों के लिए रिलायंस जियोफाइबर सेवा का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान है 399 रुपये का।  इस प्लान के साथ आपको मिलेगा 30Mbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा।  इस प्लान के साथ आपको  6 महीने का रीचार्ज एकसाथ करना होगा बस फ्री में घर में WiFi लग जायेगा ।

छह महीने के अनलिमिटेड डाटा के लिए एकसाथ रीचार्ज करवाने होगा जिसके लिए आपको 2394 रुपये देना होगा और अलग से 18 पर्सेंट GST का भुगतान भी करना होगा। 500 रुपये से भी कम के खर्च में आपको  हर महीने अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा आराम से मिल जायेगा।

Leave a Comment