30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर एशिया कप 2023 का आगाज़ होने वाला है। Team India का पहला मुकाबला 2 सितंबर को उसके चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा। इस बार भारत के पास एक ऐसा बल्लेबाज है, जो अकेले के दम पर ट्रॉफी जितने की क्षमता रखता है। इस भारतीय बल्लेबाज के आगे बॉलिंग करते हुए विरोधी टीम के गेंदबाज़ों के पसीने छूट जाते हैं।

एशिया कप 2023 के लिए Team India के पास 4 नंबर पर एक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया को नंबर-4 की बल्लेबाजी पोजीशन के लिए हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप 2019 के बाद से टीम इंडिया अब तक नंबर-4 की पोजीशन के लिए कुल 10 बल्लेबाजों को आजमा चुकी है।

Team India को ट्रॉफी जिताएगा यह बल्लेबाज

BCCI ने बहुत ही तगड़ा गेम खेलते हुए एशिया कप 2023 के लिए मुंबई इंडियंस के घातक बल्लेबाज तिलक वर्मा को टीम में मौका दिया है। यह BCCI का मास्टर स्ट्रोक साबित होगा। आप तिलक वर्मा को एशिया कप 2023 में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं। अगर तिलक वर्मा एशिया कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर खेलने का मौका मिल सकता है। एशिया कप 2023 30 अगस्त से शुरू होगा और 17 सितंबर तक खेला जाएगा।

लंबे-लंबे शॉट खेलने में माहिर तिलक वर्मा यदि चल जाते हैं, तो वह सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों की भारतीय वनडे टीम से छुट्टी कर सकते हैं। तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 में 11 मुकाबले खेले, इस दौरान उन्होंने 42.88 की औसत से 343 रन बनाए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा पिछले दो सीजन से मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा रहे हैं। 47 मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 142 से अधिक का रहा है। तिलक वर्मा की बल्लेबाजी ने अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी को अवश्य ही आकर्षित किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *