लोग काफी लंबे समय से जिस Electric Scooter का इंतजार कर रहे थे, कंपनी द्वारा अब उसकी डिलीवरी शुरू हो चुकी है। हम बात कर रहे हैं Ola S1 Air की जिसे कंपनी द्वारा एक बजट स्कूटर के रूप में पेश किया गया था। अभी तक कंपनी को S1 Air की 50 हजार से भी अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। कंपनी ने 100 शहरों में इसकी डिलीवरी का काम शुरू कर दिया है।

बाकि शहरों में भी बहुत ही जल्द इसकी डिलीवरी का काम शुरू हो जायेगा। S1 Air Electric Scooter की कीमत की बात करें तो यह 1.20 लाख रुपये एक्स शोरूम में उपलब्‍ध है। कंपनी ने S1 Air की डिमांड देखते हुए हाल ही में अपने प्रोडक्‍शन को भी बढ़ा दिया है। इस स्कूटर को जेन 2 प्‍लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसमें आपको अपडेटेड बैटरी पैक देखने को मिलता है, जिससे इसकी टॉप स्पीड और रेंज काफी बढ़ जाती है।

जबर्दस्त बैटरी के साथ आता है यह Electric Scooter

Ola S1 Air में आपको 3 किलोवॉट का बैटरी पैक देखने को मिलता है। यह 6 किलोवॉट की BLDC हब मोटर के साथ आरा है जो 8 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। इसमें 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देखने को मिलती है। वहीं बात करें इसकी रेंज की तो यह एक बार फुल चार्ज करने पर 151 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है। इसे सामान्य चार्जर से चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

S1 Air में आपको टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड के साथ 34 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस मिल जाता है। इस Electric Scooter में आपको ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन भी मिलता है। यह मैटालिक और मैट फिनिश के साथ ब्लैक आउट पैनल लेकर आता है। यह स्टेलर ब्लू, नियॉन, कोरल ग्लैम, पोर्सिलीन वाइट, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्‍शन में मिलता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *