Placeholder canvas

बड़ी खबर: दरभंगा हवाई अड्डे के लिए 15 अप्रैल से चालू होगा नया रास्ता!

डेस्क: डॉ. भीमराव अम्बेदकर सभागार में सोमवार को डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में दरभंगा हवाई अड्डे के कार्यों की समीक्षा के दौरान भवन प्रमंडल द्वारा बताया गया कि तार से रनवे की घेराबन्दी करा दी गयी है। अब जंगली जानवरों को हटाने का काम शुरू किया जा सकता है। हवाई अड्डे के लिए अलग रास्ते का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। 28 दिनों तक इसे ठोस होने के लिए छोड़ा गया है। डीएम ने 15 अप्रैल से इसे चालू करने के निर्देश दिए।

डॉ. भीमराव अम्बेदकर सभागार में सोमवार को डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक हुई

बैठक में बताया गया कि दिल्ली मोड़ बस स्टैंड के लिए भी वैकल्पिक रास्ते का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इसे भी ठोस होने के लिए छोड़ा गया है। प्रेक्षागृह के संबंध में भवन निर्माण निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सभी कार्य पूर्ण है, केवल वीडियो प्रोजेक्शन का कार्य किया जाना बाकी है। डीएम ने इसे होली तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

निर्माणाधीन तारामंडल के पहुंच पथ के चौड़ीकरण के संबंध में बताया गया कि संबंधित सड़क के साथ नगर निगम की कुल 15 सड़कों की सूची पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरण की स्वीकृति के लिए भेजी गयी है। विभागीय हस्तांतरण हो जाने के बाद शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाएगा।

डीएम ने पथ निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित कर इसे शीघ्र कराने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि 60 पंचायत सरकार भवन का निर्माण1 कार्य पूर्ण हो गया है। डीएम ने उन्हें शीघ्र करने व जमालपुर पंचायत सरकार भवन में किरतपुर प्रखंड कार्यालय संचालित करने के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

डीएम ने पथ निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित कर इसे शीघ्र कराने का निर्देश दिया।

भवन निर्माण निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि उनकी 12 योजनाओं का काम प्रगति पर है। ईवीएम गोदाम का निर्माण पूर्ण हो गया है। इसे शीघ्र हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया। बुडको के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि शहर की नाली-गली की सभी योजनाएं जून तक पूर्ण हो जाएंगी। इसके अलावा कई योजनाओं पर भी चर्चा हुई। बैठक में डीडीसी तनय सुल्तानिया, उप निदेशक, जनसम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मो. रिजवान अहमद आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment