Placeholder canvas

बधाई: श्रुति झा ने किया कमाल, CBSE परीक्षा में मिला 100% नंबर !

दरभंगा दसवीं के टर्म – 1 का रिजल्ट जारी कर दिया गया हैं जिसमें दिल्ली मोड़ स्थित दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय की श्रुति झा को सौ प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है। श्रुति को सभी पांच विषयों – अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, संस्कृत एवं सामाजिक अध्ययन में पूरे अंक मिले हैं। टॉपर श्रुति के पिता सुजीत कुमार एग्जीक्यूटिव है जबकि मां मौसम झा सरकारी विद्यालय में शिक्षिका हैं। श्रुति आगे चलकर एस्ट्रोनोमर (खगोल विज्ञानी) बनना चाहती हैं।
विदित हो कि सीबीएसई इस साल आधे आधे अंकों का 2 टर्म में परीक्षा ले रही है, जिसमें टर्म – 1 का रिजल्ट जारी किया गया है और टर्म 2 की परीक्षा अप्रैल में शुरू होगी।

विद्यालय में दूसरे स्थान पर अनुपमा रानी (98.0%) और अंचित आनंद (98.0%) रहे। मिहिर झा और बबीता झा की पुत्री अनुपमा भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ना चाहती हैं जबकि डॉ चंद्रमणि प्रसाद और अंजना कुमारी के बेटे अंचित आनंद चिकित्सक बनना चाहते हैं।

95 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों में उपरोक्त 3 छात्रों के अलावा सत्यम कुमार (96.4%), अंशुमान अग्रवाल (96.0%), नब्या झा (96.0%), अनुज कुमार गुप्ता (96.0%), हेमंत सिंह (95.6%), तनय करूणेश, सौरभ कुमार आदि रहे।

प्रधानाचार्य डॉ मदन कुमार मिश्रा ने बताया कि स्कूल के कुल 237 छात्र-छात्राओं ने दसवीं की परीक्षा दी थी, जिसमें कुल 24 छात्रों का प्राप्तांक 93% से भी अधिक रहा। कुल 48 छात्र-छात्राओं ने नब्बे फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए जबकि 88 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किया।

विद्यालय प्रबंधन से विशाल गौरव ने छात्र छात्राओं को इस रिजल्ट पर बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय की इस उपलब्धि के पीछे छात्र-छात्राओं की अपनी मेहनत के अलावा उनके अभिभावकों का त्याग और शिक्षकों की प्रतिबद्धता है।

Leave a Comment