अगर आपने भी अभी तक अपनी बहन को रक्षाबंधन का गिफ्ट नहीं दिया है, तो आप Electric Scooter पर विचार कर सकते हैं। यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आजकल इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी डिमांड है और यह बहुत ज्यादा महंगा भी नहीं होता। इससे रोज़ाना के काम-काज और स्कूल एवं कॉलेज आने-जाने में काफी मदद मिलती है।

अगर आपकी बहन भी कॉलेज, यूनिवर्सिटी या कोचिंग जा रही है तो आप उसे तोहफे के रूप में Electric Scooter दे सकते हैं। अगर आपके पास एकमुश्त इतना पैसा नहीं है तो आप इसे EMI पर खरीद सकते हैं। आज हम आपको एक बेहद ही सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप सिर्फ 25 हजार रुपए में खरीद सकते हैं।

एवन ई प्लस Electric Scooter के फीचर्स

जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Avon E Plus है। बात करें इसके फीचर्स की तो आपको इसमें 220 वाट की मोटर देखने को मिल जाती है। आपको इसमें 0.57 kWh का बैटरी पैक दिया जाता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 50 Km तक की रेंज दे सकता है और इसे फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है। बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो यह 24 kmph है, जिसका मतलब इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती।

आपको बता दें नियम के अनुसार, 25 kmph से अधिक की स्पीड वाले वाहनों के लिए लाइसेंस जरूरी होता है। इस Electric Scooter में आपको सिंगल सीट दी जाती है। सामने की तरफ आपको फ्लैट फुटरेस्ट और एक डिग्गी मिलती है। इसके अलावा आपको एक बूट स्पेस बॉक्स मिलता है जिसमें आप हेलमेट रख सकते हैं। इसमें पैडल भी दिए गए हैं, जिससे बैटरी खत्म होने पर आप पैडल की सहायता से इसे ड्राइव कर सकते हैं।

406 रुपए की मंथली EMI

यह स्कूटर 25,000 रुपए में मिल जाता है, लेकिन इंश्योरेंस के लिए आपको अलग से पैसे खर्च करने पड़ते हैं। मान लीजिये आपने 5000 का डाउनपेमेंट देकर इसे खरीदा है तो आपको 20000 का लोन लेना पड़ेगा। अगर आप इस लोन पर 8% का इंटरेस्ट रेट देते हैं तो 5 साल के लिए लेते आपको हर महीने 406 रुपए की EMI चुकानी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *