आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचलन हर दिन बढ़ता जा रहा हैं। इसलिए ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को निर्मित कर रही हैं। इस समय भारत के बाजार में ओला नंबर वन पर चल रही है। इस कंपनी के कई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आ चुके हैं। तो वही चीन के एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में एंट्री करने जा रही हैं। अब देखना शानदार होगा की कोनसे देश की इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों को पसंद आती है और मार्केट पर इसका किया असर पड़ता हैं। तो चलिए जानते हैं।

चीन की इलेक्ट्रिक स्कूटर :

चीन की Jnen ऑटोमोबाइल कंपनी द्वारा cappuchino L3E इलेक्ट्रिक स्कूटर को डेवलप किया गया है। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को 3.8kwh की कैपेसिटी वाली बड़ी लिथियम आयन की बैटरी दी गई है, जिसके जरिए यह स्कूटर 114km की रेंज दे सकती हैं। साथ ही इस स्कूटर को 3500 वाट की की मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। ताकि इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक पावरफुल सपोर्ट मिले। तो वही मोटर के जरिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 80km/hr की टॉप स्पीड दे सकती हैं।

बता दें की यह एक हैवी इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में आपको मिलेगा। इसका ओवरऑल वजन 250kg हैं। जिसे बैलेंस करना काफी मुश्किल होगा।

ओला को टक्कर दे सकती है चीन का इलेक्ट्रिक स्कूटर :

चीन का यह शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में मौजूद ओला और एथर को टक्कर दे सकती हैं। तो वही भारतीय बाजार में यह दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा डिमांड में हैं। चीन का इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आने से ओला और एथर पार काफी असर पड़ सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *