skip to content

दरभंगा न्यूज़: पथराव में जवान की मौत, 17 उपद्रवी गिरफ्तार

दरभंगा न्यूज़: दरभंगा जिला के मनीगाछी प्रखंड अंतर्गत राजबाड़ा गांव में सोमवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान किये गए पथराव में जवान की मौत होने के मामले में 17 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में मनीगाछी सीओ राजीव प्रकाश राय की ओर से थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में 41 लोगों को नामजद किया गया है। इसके अलावा करीब 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

यह जानकारी बेनीपुर एसडीपीओ डॉ. कुमार सुमित ने मंगलवार को दी है। इधर, पुलिस ने उपद्रवियों की धर-पकड़ के लिए रातभर छापेमारी की। इसमें 17 लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्राथमिकी में हत्या, हत्या करने का प्रयास, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा डालने तथा न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने जैसी संगीन धाराओं का उल्लेख किया गया है।

ज्ञात हो कि न्यायालय के लगातार आदेश के कार्यान्वयन की विवशता में गत 29 अगस्त को अतिक्रमण हटाने नेहरा पंचायत के राजबाड़ा टोला पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस बल पर की गई रोड़ेबाजी में जहां एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई, वहीं सीओ राजीव प्रकाश राय व राजस्व कर्मचारी के अलावा आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। रोड़ेबाजी में सीओ का सरकारी वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Leave a Comment