Jio Bharat 4G : देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक जियो ने हाल ही में एक 4जी फोन लॉन्च किया था। इस फोन को लॉन्च करने के पीछे कंपनी का मकसद था भारत को 2G मुक्त बनाया जा सके और सब 4G का उपयोग करें। कंपनी ने इस फोन को देश के 250 मिलियन लोगों तक पंहुचने का लक्ष्य रखा। यदि आप भी इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो Jio Bharat 4G ई-कॉमर्स साइट पर सेल के लिए उपलब्ध है। 999 रुपये वाले जियो के इस फोन को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Jio Bharat 4G में मिलेंगे यह फीचर्स

बीत करें Jio Bharat 4G के फीचर्स की, तो आपको फोन में 1.77 इंच की टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी फ्लैश के साथ में 0.3 मेगापिक्सल रियर कैमरा देखने को मिला जाते हैं। इसी के साथ पावर के लिए इसमें 1000 mAh की बैटरी मिलती है। फोन में 23 लेग्वेंज का सपोर्ट मिलता है। खास बात यह है कि इसमें आपको जियो पे का सपोर्ट देखने को मिलता है।

इसका मतलब यूजर्स डिजिटल लेनदेन आसानी से कर सकते हैं। Jio Bharat 4G में केवल जियो का सिम कार्ड ही काम करेगा। इस फोन में जियो ऐप्स जैसे Jio TV, Jio Cenema और Jio Music का सपोर्ट भी मिलता है। जियो द्वारा जियो भारत के फ़ोन के लिए एक प्लान भी पेश किया गया है। एक महीने की वैधता वाला प्लान 123 रुपये में, वहीं एनुअल प्लान 1234 रुपये में उपलब्ध है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि फोन को भारतीय फोन निर्माता कंपनी कार्बन मोबाइल द्वारा बनाया गया है। Jio Bharat 4G फिजिकल कीबोर्ड और क्लासिक ब्लैक कलर के साथ आता है। फोन में आपको 3.5MM ऑजियो जैक, टार्च एवं FM रेडियो के साथ माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा एक्सपेंडेबल स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *