Placeholder canvas

200 KM की रेंज,  3 सेकेंड में 40 की रफ्तार, 65 Kmph की गजब  स्पीड

देश में तेज़ी से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड बढ़ रही है। यह चलाने में काफी किफायती और  लंबे समय तक टिकने वाला  व्हीकल है, लोगो को यह काफी लुभा रही है। पहले कारों ने इलेक्ट्रिक वैरिएंट ला कर धमाल मचाया। अब आपको कार के  साथ ही बाइक्स और स्कूटर भी  इलेक्ट्रिक अवतार में देखने को को मिल रही है। लगातार एक दूसरे को टक्कर देने के लिए कम्पनिया जल्द से जल्द अपने  इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रही है।

इसी होड़ में अब इलेक्ट्रिक वन ने अपना ई 1 एस्ट्रो प्रो सीरीज लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे खास बात यह है की देश में 80 शहरों में कंपनी के 100 से ज्‍यादा स्टोर्स और सर्विस स्टेशंस हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स की जैसे लाइन लगा दी हैं। अगर हम इसकी इसकी रेंज की बात करे तो इसकी रेंज भी काफी बेहतरीन है।

स्कूटर की कीमत

आपको बता दे  कंपनी ने अपनी प्रो सीरीज में दो स्कूटर  ई1 ऐस्ट्रो प्रो और ई 1 ऐस्ट्रो प्रो 10 इंडिया में लॉन्च की है। अगर इसकी कीमत की बात करे तो स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये और 1,24,999 रुपये है। इसमें आपको 5 कलर ऑप्‍शंस  देखने को मिलते है, रैड बैरी, ब्लेज ऑरेंज, ऐलीगेंट वाइट, मैटेलिक ग्रे और रेसिंग ग्रीन कलर।

बेहतरीन फीचर्स

आपको बता दे स्कूटर में कंपनी ने आपको  72 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी दी  है। यह  बैटरी 2000 वॉट की मोटर से कनेक्टेड रहेगी।  स्कूटर की रेंज की बात करे तो  सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर चल सकती है।

और इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे की देखने को मिलेगी। स्‍कूटर केवल 2.99 सेकेंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। अगर चार्जिंग की  बात करे तो  इसको फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है।

Leave a Comment