भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में TATA ने काफी सफलताएं हासिल कि हैं। TATA ने मिडिल क्लास भारतियों के लिए एक ऐसी कार निकाली जिसमें पूरा परिवार एक साथ लंबी यात्रा के लिए जा सके। लोगों की पसंद और यूजर्स की सहूलियत का ध्यान रखते हुए टाटा ने अपनी छोटी सी कार TATA Nano को पेश किया है।

आपको बता दने इस कार को लॉन्च करना रतन टाटा का सपना रहा है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को नए अवतार में पेश किया है, जिसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स और शानदार लुक देखने को मिलता है।

TATA Nano है वरदान

रतन टाटा ने नैनो का नया अवतार पेश कर अपना सपना साकार कर लिया है। इस गाडी ने मार्केट में धमाल मचा रखा है। टाटा की इस कार का मकसद था कि यह हर वर्ग के लोगों के लिए एक वरदान साबित हो। अगर आपके पास ज्यादा बजट नहीं होने की वजह से आप कार नहीं खरीद पा रहे थे तो अब आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस कार में बैठकर आप अपने परिवार के साथ आराम से सफर कर सकते हैं।

रतन टाटा ने आल्टो से भी कम कीमत में नैनो को मार्केट में लॉन्च किया था। लेकिन जब BS-IV मानदंड लागू किया गया, तो उसके बाद TATA Nano को बंद करना पड़ गया। लोगों ने इसे गरीबों की कार का टैग दे दिया और इसी के चलते यह फ्लॉप हो गई। जिसके बाद टाटा ने नैनो को मार्केट से हटा दिया था।

लेकिन अब टाटा की यह कार एक बिलकुल नए अवतार में मार्केट में धमाल मचाने आ रही है। इस बार यह गाड़ी इलेक्ट्रिक सेगमेंट् में आने वाली है। हाल ही में Nano EV से जुड़ी कई बातें सामने आई हैं, जैसे कि इसका लुक, फीचर्स, रेंज आदि। ख़बरों के मुताबिक एक बार फुल चार्ज होने पर यह आपको 200 Km तक की रेंज प्रदान कर सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *