टीम इंडिया की आईसीसी ओडीआई रैंकिंग : अगले महीने के 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। जहा सीरीज के शुरुआती वनडे में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 विकेट से हराकर आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच चुकी हैं।

बता दें कि भारत ऐसी दूसरी टीम है उन्होंने एक समय में ही तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 पोजीशन हासिल कर लिया है। उनके पहले साउथ अफ्रीका ने 2012 में यह खिताब अपने नाम किया था। गेम के दौरान 277 रनों के टारगेट को भारतीय टीम ने 8 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल किया था।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी के साथ बल्लेबाजी में 4 खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। 74 रन बनाकर शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे। पहले वनडे मैच में मिले शानदार जीत के बाद अब इस नंबर-1 को भारतीय टीम को बनाए रखना होगा। तो चलिए जानते हैं नंबर-1 बने रहने के लिए भारतीय टीम की रणनीति किया होनी चाहिए।

नंबर-1 बने रहने के लिए भारतीय टीम की रणनीति :

सीरीज का दूसरा वनडे मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 24 सितंबर रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला खेला जाएगा। तो वही 27 सितंबर को राजकोट के एससीए स्टेडियम में आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। इसलिए टीम इंडिया को नंबर-1 बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दोनों वनडे में से एक में जीत हासिल करनी ही होगी।

टीम इंडिया के हारने पर होने वाली नुकसान :

इंदौर और राजकोट में होने वाले आखिरी दोनों वनडे मैच अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत लेती है तो भारत को बेहद नुकसान होने वाला है। हारने पर वनडे रैंकिंग में भारत का नाम नंबर-3 पर खिसक जाएगा और पहले स्थान पर पाकिस्तान टीम का नाम पहुंच जाएगा। तो वही ऑस्ट्रेलिया टीम का नाम नंबर-2 पर आएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *