Placeholder canvas

26 अक्टूबर को नज़र आएगी नई Maruti Suzuki Swift की पहली झलक, जाने क्या-क्या होंगे बदलाव

आपको बता दें बहुत जल्द होने वाले जापान मोबिलिटी शो 2023 में कई कंपनियों द्वारा अपने अपकमिंग मॉडल के साथ कॉन्सेप्ट कारों को प्रस्तुत किया जाने वाला है। यह इवेंट 26 अक्टूबर को शुरू होगा और 5 नवंबर तक चलेगा। इस दौरान सुजुकी द्वारा अपनी नई कॉन्सेप्ट कारों को पेश किया जा सकता है। कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली इन गाड़ियों में 4th जनरेशन Maruti Suzuki Swift का कॉन्सेप्ट भी शामिल होने वाला है।

इस हैचबैक को 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 4th जनरेशन Maruti Suzuki Swift कम्पनी के लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेज को फॉलो करेगी। आपको बता दें इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही पूरी तरह से नए सिरे से डिजाइन होने वाले हैं। कंपनी का यह भी दवा है कि यह पहले से ज्यादा फ्यूल इकॉनोमिकल भी होने वाली है।

New Maruti Suzuki Swift Features

नई Maruti Suzuki Swift विदेशी मार्केट में टेस्टिंग के दौरान कई बार नज़र आई है। इसके भारतीय बाजार में भी 2024 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। ख़बरों के अनुसार प्रोडक्शन-स्पेक 2024 स्विफ्ट आने वाली सुजुकी स्विफ्ट कॉन्सेप्ट का मिनी एडिशन होने वाला है। जानकारी के मुताबिक, एक नए फ्रंट एंड का संकेत मिला है जिसमें पावरफुल LED हैडलाइट्स, क्लैमशेल बोनट, नए फॉग लाइट्स के साथ रिडिजाइन किया गया फ्रंट बंपर, ओवरऑल एयर इनटेक, न्यू एलॉय व्हील और नए डिजाइन वाले टेल लैंप एवं रियर बंपर शामिल हैं।

कार के बैक डोर के हैंडल को अब पिलर्स पर नहीं बल्कि उनकी ट्रेडिशन पोजीशन पर लगाया जाएगा। इस हैचबैक में कंपनी एक बिलकुल नया इंजन दे सकती है, जो कि एक 3-सिलेंडर 1.2 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा। बताया जा रहा है कि इसमें 35 से 40Kmpl का माइलेज मिल सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, एडेप्टिव हाई बीम सिस्टम और ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा।

Leave a Comment