Placeholder canvas

नई Hyundai Verna ने मनवाया अपनी सेफ्टी का लोहा, Nexon और Vertus जैसी कारों को दी टक्कर

एक समय था जब लोग सिर्फ गाड़ी की कीमत और माइलेज देखकर गाड़ी खरीदते थे। लेकिन अब समय के साथ-साथ यह सोच बदल चुकी है और लोग कार खररदने से पहले उसके सभी फीचर्स के बारे में पूरी तरह जानने के बाद ही गाड़ी खरीद रहे हैं। अब लोग यह भी देखते हैं कि फीचर्स और माइलेज के साथ ही कार में कितनी सेफ्टी मिलती है।

लोगों का ध्यान इस बात पर जाने लगा है कि कार की सेफ्टी रेटिंग कितनी है और इसमें बैठने पर उनका परिवार कितना सुर‌क्षित रहेगा। अभी तक जब भी सेफ कारों की बात आती तो टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) या फॉक्सवैगन Vertus जैसी गाड़ियों का नाम आता था। इन गाड़ियों को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिल है। लेकिन अब भारत में तैयार हुई नई Hyundai Verna ने अपनी सेफ्टी का लोहा मनवा दिया है। इसे Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है।

हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Verna की नई जनरेशन में कंपनी ने काफी तगड़े सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इस कार के बाकी फीचर्स भी बहुत ही शानदार हैं। नए फीचर्स से लैस और सुरक्षित इस गाड़ी की खास बात है कि यह काफी किफायती भी है। इसके अलावा आपको इसमें अच्छा माइलेज भी देखने को मिलता है।

Hyundai Verna सेफ्टी रेटिंग

Hyundai Verna को क्रैश टेस्ट के दौरान एडल्ट सेफ्टी में 34 में से 28.18 अंक मिले, वहीं चाइल्ड सेफ्टी में इसे 49 में से 42 नंबर मिले। कार में काफी सारे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार में 6 एयरबैग और ईएससी स्टैंडर्ड दिए जाते हैं। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में आपको ईबीडी के साथ एबीएस, ऑटो हेडलैंप, रिवर्स पार्किंग सेंसर, आइसोफिक्स, टाइमर के साथ रियर डिफॉगर, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक और हाइट एडजस्टमेंट ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

नई Hyundai Verna के हाई ट्रिम्स में व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ गाइडलाइन्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा भी मिलता है। कार के टॉप वेरिएंट में ADAS फीचर भी दिया गया है।

Leave a Comment