इन दिनों इंडिया में पेट्रोल और डीज़ल वाले Scooter की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में विचार कर रहे है आपके आस-पास में चार्जिंग स्टेशन नहीं होने की वजह से खरीद नहीं पा रहे है तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है।

क्योकि आज हम यहाँ बैटरी और चार्जिंग दोनों से चलने वाले स्कूटर के बारे में बता रहे है। टू व्हीलर मार्केट की सबसे बड़ी कंपनी Yamaha ने हाल ही मार्केट में एक नया स्कूटर लांच किया है जिसका नाम Yamaha Fascino Fi Hybrid Scooter रखा गया है तो आइए जानते है इस स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल

इंजन

Yamaha Fascino Fi Hybrid Scooter के इंजन और परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इसमें आपको E20 और OBD2 कंप्लेंट जैसा इंजन दिया गया है इसके साथ ही इसमें आपको 125CC के सिंगल सिलेंडर इंजन भी मिल जाता है जो 8.2 hp की पावर और 10.3 Nm टॉर्क जनरेट करने की पॉवर रखता है।

वजन और फीचर्स

इस स्कूटर का वजन देखा जाए तो 99 किलो तक है। वहीं इसमें आपको कई तरह के एडवांस फीचर्स Bluetooth Connectivity, Apple Fuel Consumer Tracker, Maintenance, Last Parking Venue, Malfunction Notification, Rider Ranking जैसे फीचर्स दिए गए है। जो इसे अन्य स्कूटरों के मुकाबले बेहतरीन बनाते है।

कीमत और EMI प्लान

यदि इस स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 92,253 रूपये तक है जो एक बजट फ्रेंडली स्कूटर है इसके अलावा कंपनी इस पर फाइंनेस का ऑफर भी दे रही है जिसके तहत आप 6 हजार रूपये के डाउन पेमेंट पर खरीद सकते है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *