पिछले कुछ समय से Yamaha मार्केट में अपनी धाक फिरसे ज़माने के लिए काफी प्रयास कर रहा है। इसी बीच अब यामाहा ने अपने फ्लैगशिप स्कूटर Aerox 155 का नया एडिशन लॉन्च किया है। आपको बता दें Aerox 155 मॉन्‍स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन एक मैक्सी स्टाइल स्कूटर है। भारत में ऐसे कम ही स्कूटर हैं, इस स्कूटर के नए वेरिएंट में इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसे कॉस्मैटिक तौर पर नया लुक प्रदान किया गया है।

आपको बता दें इससे पहले कंपनी R15 M, MT15 और रे जेडा आर125 का मोटोजीपी एडिशन लॉन्च कर चुकी है और अब Yamaha ने ऐरोक्स का नया वेरिएंट भी मार्केट में उतार दिया है। अगर बात करें कीमत की तो यह स्कूटर आपको 1,48,300 रुपये की एक्स शोरूम प्राइस में देखने को मिल जायेगा। यह स्कूटर मॉन्‍स्टर स्पेशल एनर्जी स्टीकर्स के साथ आता है, जो मोटोजीपी डिजाइन में मिलते हैं।

Yamaha Aerox 155 न्यू वेरिएंट स्पेक्स एंड फीचर्स

अगर बात करें स्पेक्स की तो Yamaha के इस नए स्कूटर में आपको 155cc का लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है, जो 14.7 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। साथ ही इसमें रेसिंग बाइक्स में मिलने वाला वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन दिया गया है। यह स्कूटर 4 कलर ऑप्‍शंस में देखने को मिलता है, जिसमें मैटालिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू, ग्रे वर्मिलियन और सिल्वर कलर शामिल हैं। इसमें बेहतर विजिबिलिटी के लिए क्लास डी हैडलैंप्स दिए गए हैं।

आपको बता दें यह ओबीडी 2 और ई 20 फ्यूल को भी सपोर्ट करता है। यह स्कूटर ऑल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-एनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप सिस्टम, मल्टीफंक्शन की, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ एवं सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आता है। सस्पेंशन के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइडेड रियर स्प्रिंग्स दिए गए हैं। फ्रंट में 230 मिमी सिंगल डिस्क एवं पीछे 130 मिमी ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *