Placeholder canvas

विदेश में भी बिहारी मनाया बिहार दिवस

दरभंगा: बिहार दिवस के अवसर पर मंगलवार को बिहार मूल के निवासियों ने विदेशों में भी कार्यक्रम का आयोजन कर अपनी मिट्टी को याद किया। अफ्रीकन देश केन्या की राजधानी नैरोबी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड के कसोर निवासी राम बिहारी सिंह के पुत्र ब्रह्मानंद सिंह जो नैरोबी के एक पांच सितारा होटल में अधिकारी हैं, ने बताया कि यहां रहने वाले बिहार मूल के सैकड़ों लोगों ने बिहार दिवस मनाया।

बिहार दिवस को लेकर सभी में काफी उत्साह

कार्यक्रम को संबोधित करने कीनिया में भारत के राजदूत वीरेंद्र पाल भी पहुंचे। भारतीय राजदूत ने इस कार्यक्रम की काफी सराहना की और बिहार दिवस के अवसर पर बिहार की बातों को रखा। इस कार्यक्रम में बिहार मूल के बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। बिहार दिवस को लेकर सभी में काफी उत्साह देखा गया। श्री ब्रह्मानंद ने बताया कि इससे पहले यहां बिहार मूल के लोगों ने होली भी काफी उत्साह से मनायी थी।

नैरोबी में हम लोगों के बीच जो एकता का भाव है वह ऐसे मौकों पर काफी काम आता है। इस कार्यक्रम में चंद्रशेखर पांडेय, अरुणिमा पांडेय, कल्पना पांडेय, काजल आनंद (किशनपुर बैकुंठ, समस्तीपुर) ब्रह्मानंद सिंह, राजीव मलिक, श्यामलाल मालिक, एकता सिंह, रणधीर सिंह, अनिरुद्ध, काव्या आनंद, कृतिका आनंद, तृषा, रितिशा सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment