मारुती की तरफ से आने वाली देश की सबसे किफायती कार Alto 800 को कंपनी ने कुछ समय पहले बंद कर दिया था। यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुआ करती थी और यह काफी सस्ती भी थी। खबर निकलकर आ रही है कि बहुत ही जल्द यह गाड़ी नए अवतार में देखने को मिल सकती है। कंपनी इसके अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

नई Alto 800 एक बिलकुल नए लुक के साथ आने वाली है। इतना ही नहीं आपको कार में कई नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। यह एक 5 सीटर कार होगी। हालांकि फ़िलहाल इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

मारुती सुजुकी Alto 800 लुक्स एंड फीचर्स

खबर के मुताबिक नई मारुती सुजुकी Alto 800 लाइटवेट हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है और यह एस-प्रेसो जैसे लुक के साथ देखने को मिल सकती है। अगर बात करें इंजन की तो न्यू जेनरेशन ऑल्टो में आपको 796cc का 3 सिलेंडर नेचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 48 पीएस की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसी के साथ आपको कार में 5 स्पीड मेन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा।

बात करें फीचर्स की तो Alto 800 के टॉप एंड वेरियंट में आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आने वाला है। इसके अलावा कार में आपको पावर विंडोज, एलईडी डीआरएल, व्हील कैप्स, ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

संभावित कीमत और लॉन्च डेट

भारतीय बाजार में यह कार साल के आखिर तक लॉन्च हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि यह कार 5 लाख से कम की कीमत में लॉन्च हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *