अगर आप भी ब्रॉडबैंड कनेक्शन का उपयोग करते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है। आपको बता दें अब आप वायरलेस ब्रॉडबैंड कनेक्शन का इस्तेमाल कर सकेंगे। जी हाँ अब आप एक ‘प्लग एंड प्ले डिवाइस’ के इस्तेमाल से बिना तारों के इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। मार्केट में इसके लिए कई फाइबर डिवाइस मौजूद हैं, जिन्हें आप घर में कहीं भी रखकर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम जानेंगे कि जियो या एयरटेल AirFibre में से कौन बेहतर है।

हाल ही में Reliance Jio की AGM मीटिंग का आयोजन हुआ था, जिसमें कंपनी ने Jio AirFiber की लॉन्च डेट का एलान किया था। आपको बता दें जियो का यह डिवाइस 18 सितंबर से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा है कि यह डिवाइस अन्य डिवाइस की तुलना में 20% सस्ता होने वाला है। फ़िलहाल जियो एयर फाइबर के प्लान बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। वहीं एयरटेल ने अपने प्लान लॉन्च कर दिए हैं।

एयरटेल AirFibre प्लान डिटेल

एयरटेल AirFibre में आपको 7,733 रुपये में 6 महीने का प्लान ऑफर किया जाता है, जिसमें 2500 रुपये डिवाइस सिक्योरिटी भी शामिल है। इस प्लान में आपको 6 महीने के लिए 100Mbps की स्पीड ऑफर की जाती है। आपको बता दें यह डिवाइस WiFi 6 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिससे फास्ट इंटरनेट और डाउनलोडिंग स्पीड प्राप्त होती है। कंपनी इस डिवाइस को करीब 6,000 रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

आपको बता दें Jio दावा करती है कि उसका डिवाइस एयरटेल की नॉन-स्टैंडअलोन टेक्नोलॉजी से बेहतर है, क्योंकि Jio स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क का उपयोग कर रही है। यह बेहतर कनेक्टिविटी और परफॉर्मेंस प्रदान करता है। Jio का कहना है कि वह 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड देने वाला है। हालांकि अभी प्लान को लॉन्च नहीं हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *