Placeholder canvas

बजाज लाया Bajaj Chetak Electric Scooter, मात्र 55000 में मिलेगी शानदार रेंज

बजाज कंपनी अपने टू-व्हीलर के लिए काफी फेमस है। अब इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में कदम रख दिया है और Bajaj Chetak Electric Scooter लेकर आ गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज के मामले में बाकी स्कूटर से 20% अधिक अच्छा परफॉर्म करता है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर आपको 90 किलोमीटर तक की रेंज दे देगा, जबकि स्पोर्ट्स मोड में 80 किलोमीटर की रेंज दे देगा।

अभी तक मार्केट में जितनी इलेक्ट्रिक स्कूटर आई हैं उनमें से कोई भी इतनी अच्छी परफॉर्मेंस देने में सफल नहीं हो पाया है। हालांकि टू व्हीलर मार्केट में हर दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किये जा रहे हैं। आप Bajaj Chetak Electric Scooter को उन सभी का अपग्रेड वर्जन मान सकते हैं।

अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी द्वारा इस न्यू टेक्नोलॉजी Bajaj Chetak Electric Scooter को 55000 की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। आप इसे ईएमआई पर भी आसानी से खरीद सकते हैं। आपको इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी के साथ गाड़ी की 1 साल की गारंटी मिलती है।

Bajaj Chetak Electric Scooter फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मौजूदा चेतक इलेक्ट्रिक से अधिक रेंज और पावर क्षमता मिलेगी। हालांकि कंपनी इसकी मोटर्स और बैटरी क्षमता को पहले की तरह ही रखें वाली है। इसकी बैटरी का कुल वजन 24.5 किलोग्राम है जो एक फुल चार्ज में 90 से 108 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Bajaj Chetak Electric Scooter का मुकाबला Ather 450 सीरीज, Ola S1 सीरीज के साथ-साथ TVS iQube और Hero Vida जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा। काफी सारे एडवांस फीचर टचस्क्रीन डिस्पले और रिवर्स गियर के साथ बजाज चेतक आगे निकल सकता है।

Leave a Comment