Placeholder canvas

4 लाख से कम में मिलेगी Bajaj Qute इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान

आज हर कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने में रूचि रखता है। आजकल इलेक्ट्रिक कारों का मार्केट काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा, इसलिए कई कंपनियां नई-नई कारें लॉन्च कर रही हैं। मगर EV की हाई प्राइस के चलते कई लोग इन्हे खरीद नहीं पाते हैं। इसी परेशानी को हल करने के लिए बजाज द्वारा Bajaj Qute का नया वर्जन लॉन्च किया जा रहा है।

आपको बता दें कंपनी ने जनवरी 2023 में नई Bajaj Qute के लिए अप्रूवल ले लिया है। बजाज की इस नई कार का वजन 451 kg है। बड़े शहरों की संकरी गलियों व भीड़भाड़ वाले इलाकों में इसे चलाना काफी सरल होगा। आपको बता दें बजाज ने इस कार को 2018 में 2.48 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत में लॉन्च किया था। अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि नई Bajaj Qute की कीमत करीब 3.61 लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है।

Bajaj Qute स्पेक्स एंड फीचर्स

आपको बता दें यह एक 4 सीटर कार होने वाली है, जिसमें आरामदायक सस्पेंशन के साथ आपको 70 km/h की टॉप स्पीड देखने को मिल जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार कार में आपको 12.8 bhp की पावर और 16.1 Nm का टॉर्क देखने को मिलेगा। इस कार का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है। कार में स्लाइडिंग विंडो और 216 cc का सिंगल सिलेंडर हाई पावर इंजन दिया जायेगा।

यह कार 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी, जिसमें रिवर्स गियर के साथ ‘H’ पैटर्न गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। इसी के साथ आपको इसमें 20 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलेगा। इसका सीधा मुकाबला Maruti Alto से होगा, Maruti Alto K10 में आपको 998cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है। वहीं Maruti Alto K10 में 24.9 kmpl तक माइलेज भी मिलती है।

Leave a Comment