Bihar Constable Recruitment : सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल (CSBC), बिहार द्वारा कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की डेट में परिवर्तन किया गया है। आपको बता दें पहले CSBC बिहार के लिए फिजिकल टेस्ट 22 अगस्त से 24 अगस्त 2023 तक आयोजित किया जाना था लेकिन अब यह 31 अगस्त से 2 सितंबर 2023 तक आयोजित किया जायेगा। इसके पीछे का कारण बोर्ड ने राज्य में भारी बारिश को बताया है।

इस बात का ध्यान रहे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार परीक्षा स्थल में एंट्री के लिए अपना पुराना प्रवेश पत्र लेकर आएं। उम्मीदवारों को कोई नया प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। CSBC बिहार कांस्टेबल भर्ती के परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को पहले वाले एडमिट कार्ड में दिए समय पर ही फिजिकल टेस्ट के लिए गंतव्य पर पहुंचना होगा।

Bihar Constable Recruitment : जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

CSBC बिहार हेतु बाकी परीक्षाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार जारी रहेंगी। अतिरिक्त जानकारी हेतु हेल्पलाइन नंबर 6122233711 पर संपर्क करें। बिहार कांस्टेबल भर्ती के लिए जुलाई में हुई लिखित परीक्षा को उत्तीर्ण कर शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवार अब शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेंगे। इस भर्ती परीक्षा से 689 रिक्तियों को भरा जायेगा।

सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) द्वारा बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा हेतु किये गए आवेदनों में विसंगतियों सम्बन्धी अधिसूचना जारी की गई। 3 अगस्त को जारी किये गए आधिकारिक नोटिस में CSBC ने बताया कि कई ऐसे फॉर्म थे जिनमें आवेदन करते समय उम्मीदवारों ने गलत लिंग का चयन कर लिया।

सभी उम्मीदवारों को 4 अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बिहार पुलिस टैब पर अपनी आईडी लॉग इन करके सुधार करने के निर्देश दिए गए। CSBC द्वारा जारी की गई अधिसूचना में 851 उम्मीदवारों के नामों का उल्लेख किया गया, जिनके आवेदन पत्र में बदलाव की आवश्यकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *