इस साल रक्षाबंधन की तारीख को लेकर काफी कन्फ्यूजन रहा है। राखी कब मनाई जाएगी इस कशमकश में राखी की छुट्टी को लेकर भी लोग काफी कंफ्यूज थे कि राखी की छुट्टी किस दिन राखी जाएगी। लेकिन अब यह बिलकुल स्पष्ट हो चुका है। आपको बता दें राज्य सरकार ने राखी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। बिहार में 31 अगस्त के दिन रक्षाबंधन का अवकाश रहेगा। इसी के साथ सरकार ने राजधानी Patna की महिलाओं और छात्रों को एक तोहफा दिया है।

आपको बता दें कि बिहार की राजधानी Patna में रक्षाबंधन के दिन महिलाएं फ्री में बस यात्रा कर पाएंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राखी के दिन महिलाओं और छात्राओं के लिए फ्री बस यात्रा का ऐलान किया गया है। ऐसे में 31 अगस्त को महिलाएं इस सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकती हैं।

Patna में मिलेगी निःशुल्क यात्रा की सुविधा

पटना से चलने वाली लगभग सभी रूट की बसों में महिलाएं फ्री यात्रा कर पाएंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की घोषणा के अनुसार पटना में मार्ग संख्या 111, 111A, 222, 555, 888, 888A, 444, 999, 100, 200 पर महिलाओं को फ्री बस यात्रा का लाभ मिलेगा। पटना में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से चलने वाली बसों में भी यह सुविधा मिलेगी। इसके तहत महिलाएं सुबह 7 बजे से लेकर रात 8:30 बजे तक फ्री यात्रा कर सकती हैं।

इस सुविधा का लाभ पटना के गांधी मैदान स्थित बांकीपुर बस स्टैंड, पाटलिपुत्र बस स्टैंड अथवा रास्ते में कहीं से चढ़ने वाली सभी महिलाओं और छात्रों को मिलेगा। रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को इधर-उधर आने-जाने में मुश्किलों का सामना न करना पड़े इसलिए महिलाओं और छात्राओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा देने का निर्णय लिया गया है। अब कोई भी पटना में या पटना से बाहर अपने भाई को राखी बाँधने आसानी से जा सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *