Bihar Weather : शुक्रवार के दिन पटना सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश की सम्भावना है। मौसम विभाग द्वारा राज्य के 15 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किये गए हैं। हालांकि, शुक्रवार को पिछले तीन दिन की तुलना में कम बारिश देखने को मिलेगी। शनिवार से राज्य में बारिश कम होने की सम्भावना है। गुरुवार को बिहार के दरभंगा, किशनगंज और मुजफ्फरपुर में काफी बारिश देखने को मिली।

गुरुवार की दोपहर बाद पटना में भी अच्छी बारिश देखने को मिली, जिसके चलते कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उप्तन्न हो गई। इसी के साथ पटना सहित 19 जिलों के तापमान में वृद्धि देखने को मिली। वहीं 11 जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली। पटना का अधिकतम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया और 31.5 डिग्री सेल्सियस तक जा पंहुचा।

Bihar Weather : पटना में हुई जबरदस्त बारिश

सोमवार से पटना के विभिन्न इलाकों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक 8.6 mm बारिश देखने को मिली। गुरुवार की दोपहर के बाद पटना के विभिन्न इलाकों में तेज़ बारिश देखने को मिली, जिसके चलते पटना में गुरुवार शाम तक 28.4 mm बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग द्वारा पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, सारण और वैशाली जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार के दिन दरभंगा, किशनगंज व मुजफ्फरपुर जिले में भारी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा प्रदेश के उत्तर-मध्य व दक्षिण-पश्चिम भाग के ज्यादातर जिलों में मध्यम बारिश देखने को मिली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *