Placeholder canvas

ब्रांड न्यू TATA Punch सड़क से सीधे पंहुची 6 फ़ीट गहरे बेसमेंट, जाने क्या हुआ अंजाम

जैसा कि आप जानते हैं TATA Punch को देश की सबसे सुरक्षित कारों में गिना जाता है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में गाडी ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। इसी के चलते मार्केट में इसकी काफी डिमांड भी रहती है। ऐसे कई मौके आये हैं जब यह कार अपनी सेफ्टी रेटिंग्स पर खरी उतरी है। हाल ही में सामने आये एक वीडियो में भी ऐसा ही देखने को मिला।

यह वीडियो 28 अगस्त, 2023 को देवास, मध्य प्रदेश में हुई एक घटना का है। यह हादसा ड्राइवर की गलती के कारण हुआ और कार एक बेसमेंट में जा गिरी।

यह है पूरा मामला

घटना के दौरान ब्रांड न्यू TATA Punch मध्य प्रदेश के देवास स्थित गंगानगर के विकास नगर के पास सड़क पर चलते हुए नज़र आ रही है। गाड़ी में पिता और पुत्र दो लोग बैठे हुए थे और कार एक मोड़ पर टर्न हो रही थी। इस दौरान कार की स्पीड तेज हो गई और कार अनकंट्रोल होकर पास के एक बेसमेंट में जा गिरी।

बेसमेंट में कुछ सपोर्ट के कारण कार पलट नहीं पाई और नीचे गिरने के बाद रूक गई। हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई। दरअसल ड्राइवर ने कार को मोड़ने के बाद गलती से ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबा दिया।

TATA Punch स्पेक्स एंड फीचर्स

टाटा पंच में आपको 1.2 लीटर का Revotron इंजन मिलता है, जो 86 PS का मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल के अलावा 5-स्पीड AMT का भी विकल्प मिलता है। गाड़ी में 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो AC, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स के साथ कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

सेफ्टी के लिहाज़ से देखें तो TATA Punch ने ग्लोबल NCAP में 5 स्टार रेटिंग हासिल की है। ग्लोबल NCAP में टाटा पंच ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 4-स्टार रेटिंग हासिल की है।

Leave a Comment