मारुति सुजुकी का भारतीय कार बाजार में काफी बड़ा नाम है और यह कंपनी हर सेगमेंट की गाड़ियां ऑफर करती है। आज हम बात करने वाले हैं मिड सेगमेंट कैटेगरी की एक शानदार गाड़ी Maruti S-Presso के बारे में। यह गाड़ी आपको सीएनजी और पेट्रोल दोनों वर्जन में देखने को मिल जाती है। यह गाड़ी CNG में 32.73km/kg का माइलेज देती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस कार में आपको 14 इंच के टायर देखने को मिलते हैं। वहीं कार की लंबाई 3565 mm, हाइट 1567 mm है। गाड़ी में 2380 mm का व्हीलबेस देखने को मिलता है और इसका कुल वज़न 854 Kg है। कम जगह में इसे मोड़ना काफी आसान है।

Maruti S-Presso का इंजन और फीचर्स

कार के पेट्रोल VXi(O) और VXi+(O) वेरिएंट में आपको 25.30kmpl की माइलेज देखने को मिल जाएगी। Maruti S-Presso में आपको 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68 PS की पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। गाड़ी में आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं।

फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7-इंच का स्मार्टप्ले टच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो गियर शिफ्ट, सी शेप के टेल लैंप्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs देखने को मिल जाते हैं। एस-प्रेसो के सभी वैरिएंट में आपको ईएसपी और हिल-होल्ड असिस्ट स्टैंडर्ड देखने को मिलते हैं। गाड़ी स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट कलर ऑप्शंस में देखने को मिलती है।

कीमत

कार का टॉप वेरिएंट आपको 6.12 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत में मिल जाता है। कार की शुरुआती कीमत की बात करें तो यह 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है। इसका मुकाबला Renault Kwid और TATA punch के साथ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *