देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड को देखते हुए सभी कंपनियों का ध्यान दमदार और शानदार इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने में लगा हुआ है। इस कड़ी में कदम बढ़ते हुए देश के सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने भी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी बनाने में अपना ध्यान केंद्रित कर दिया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली बाइक Splendor का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किया है। आपको बता दें कम्पनी बाइक में दो अलग-अलग बैटरी पैक देने वाली है। जिसमें से एक 4kwh एवं दूसरा 8kwh का होने वाला है। दमदार परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने इसमें 9kW पॉवर की मोटर दी है।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक में मिलेगा कुछ नया

Hero Splendor Electric की बैटरी और मोटर महाराष्ट्र स्थित GOGOA1 कम्पनी द्वारा तैयार की जाती है। इलेक्ट्रिक व्हीकल को एक जगह पर खड़ा कर चार्ज करना काफी दिक्कत वाला काम है। ऐसे में इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आपको इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर में कुछ नया देखने को मिलने वाला है।

कंपनी Hero Splendor Electric में 4kwh का एक फिक्स्ड बैटरी पैक दे रही है। साथ ही आपको एक्स्ट्रा स्पेस मिलेगा जिसमें आप 2kWh की एक बैटरी और लगा पाएंगे। इससे बाइक की रेंज 50% तक बढ़ जाएगी। अगर आप चाहें तो इस एक्स्ट्रा स्टोरेज वाली बैटरी को बाइक से निकाल कर चार्ज कर सकते हैं।

Hero Splendor Electric की रेंज

अगर बाइक की रेंज की बात करें तो इसमें मिलने वाली 4kwh की बैटरी आपको 120 किमी की रेंज दे सकती है। वहीं 6kwh बैटरी पैक के साथ आप 180 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप 8kwh बैटरी वाला ऑप्शन चुनते हैं तो, आप 240 किमी की रेंज प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *