OnePlus की मार्केट में अपनी एक अलग ही पहचान है और वनप्लस स्मार्टफोन मार्केट में काफी फेमस हैं। कंपनी द्वारा कम दाम में प्रीमियम फीचर वाले स्मार्टफोन पेश किये जाते हैं, यही कारण है कि OnePlus के स्मार्टफोन भारतीय बाजार में काफी पसंद किये जाते हैं। OnePlus बजट, फ्लैगशिप और प्रीमियम तीनों ही सेगमेंट में अच्छे स्मार्टफोन उपलब्ध करवाता है।

इस बीच खबर आ रही है कि अब वनप्लस अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 12 के लॉन्च की तैयारी में लगा हुआ है। हालांकि अभी इस स्मार्टफोन के लॉन्च में समय है, लेकिन इसकी चर्चा अभी से शुरू हो चुकी है। लीक्स को देखते हुए OnePlus 12 और OnePlus 11 के डिज़ाइन में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा। अलर्ट स्लाइडर और पावर बटन को दाई तरफ शिफ्ट कर दिया गया है। बैक पैनल में आपको ग्लासी डिजाइन देखने को मिलने वाला है।

OnePlus 12 कैमरा एंड फीचर्स

OnePlus 12 के बैक पैनल में वनप्लस 11 की तरह सर्कुलर डिजाइन में कैमरा सेटअप दिया जाने वाला है। कैमरा सेटअप की बात करें तो आपको इसमें दो रेगुलर सेंसर और एक पेरीस्कोप सेंसर देखने को मिलता है। कैमरा मॉड्यूल में आपको एलईडी फ्लैश भी देखने को मिल जायेगा। साथ ही इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलेगा। इसके अलावा 64 मेगापिक्सल का पेरीस्कोप सेंसर दिया जाएगा।

लीक्स के मुताबिक इसमें आपको 150 W की फास्ट चार्जिंग देखने को मिल सकती है। इसके अलावा यह डिवाइस 50W की वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 2K रेजोल्यूशन वाला OLED डिस्प्ले मिल सकता है, जो 6.7 इंच का होगा। इसमें आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है।

वनप्लस द्वारा अगले साल की पहली तिमाही में OnePlus 12 को लॉन्च किया जा सकता है। फ़िलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। अभी इसका फर्स्ट लुक सामने आया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *