वर्तमान में मार्केट में स्मॉल साइज इलेक्ट्रिक कारों का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इसी बीच Kia ने हाल ही में इस सेगमेंट की अपनी कार Ray EV की झलक पेश की है। आपको इस कार में नियॉन ग्रीन समेत कई अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन प्राप्त होते हैं। यह स्मार्ट कार 15.9 सेकंड में 81 kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। आपको यह कार तीन वेरिएंट में देखने को मिलेगी।

बात करें कीमत को तो ग्लोबल मार्केट में Kia Ray EV 17 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है। फिलहाल भारत में इसके लॉन्च और डिलीवरी को लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है।

Kia Ray EV में मिलेंगे यह फीचर्स

Kia Ray EV में आपको इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लीवर देखने को मिलेगा। गाड़ी में 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंट्रल कंसोल मिलता है। ड्यूल कलर थीम के साथ आने वाला इसका केबिन काफी शानदार लगता है। कार में आपको 32.2 kWh LFP बैटरी पैक मिलता है, जिसकी परफॉमेंस काफी अच्छी है।

कार में आपको 86 Hp की पावर और 147 Nm का टॉर्क देखने को मिल जायेगा। Kia Ray EV को 15 kw फास्ट चार्जर की मदद से 40 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है, वहीं 7 किलोवाट चार्जर से 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिलता है। इस कार में आपको छह अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं। कार हल्के ग्रे और ब्लैक कलर के डैशबोर्ड के साथ आती है।

किआ Niro EV, EV6, और EV9 समेत कई इलेक्ट्रिक कारों को इंडियन मार्केट में लाने की तैयारी में लगी है। इसका मुकाबला MG Comet EV से होने वाला है, जिसमें 17.3 kWh की बैटरी मिलती है। MG Comet EV 7.98 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *