भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक Maruti Suzuki ने हाल ही में अपनी WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। बात करें नई Maruti Suzuki WagonR की कीमत की तो यह 5.39 लाख रुपये से शुरू होकर 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आपको बता दें इसके इंजन और लुक दोनों को अपडेट मिला है।

Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स की बात करें, तो इस गाड़ी में आपको कई स्मार्ट फीचर्स मिल जाते हैं। कुछ समय पहले की गई इसकी सेफ्टी टेस्टिंग में भी इसे अच्छी रेटिंग प्राप्त हुई थी। WagonR के 2022 वेरिएंट में आपको दो ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन्स देखने को मिलते हैं – गैलेंट रेड और मैग्मा ग्रे। इसी के साथ आपको गाड़ी में ब्लैक रूफ, ORVMs, 7 इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल देखने को मिलते हैं।

Maruti Suzuki WagonR का इंजन

आईये जानते हैं केसा है नई Maruti Suzuki WagonR का दमदार इंजन। नई WagonR में कंपनी आपको 1.0 लीटर K सीरीज ड्यूल-जेट ड्यूल VVT इंजन और 1.2 लीटर इंजन ऑफर कर रही है। इसी के साथ आपको इसमें 1.0 लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन का भी ऑप्शन मिलता है।

बात करें गाड़ी के माइलेज की तो Maruti Suzuki WagonR इस मामले में काफी बेहतर है। इंजन के साथ ही कंपनी ने माइलेज में भी इंप्रूवमेन्ट किया है। कंपनी के अनुसार पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0 लीटर इंजन वेरिएंट में आपको 25.19kmpl का माइलेज मिलेगा। वहीं CNG वर्जन में आपको 34.05km प्रति किलो एवं 1.2 लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kmpl की माइलेज देखने को मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *