Old Pension Scheme की बहाली की मांग काफी समय से की जा रही है। कर्मचारी अभी भी इस मामले को लेकर अपनी मांगे उठा रहे हैं। अलग-अलग राज्यों में कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को वापस लागु करने के लिए मांग उठाई जा रही है। आपको बता दें बिहार के दरभंगा में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर काला दिवस मनाया गया।

इतना ही नहीं मंगलवार के दिन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने सांसद केसरी देवी पटेल को Old Pension Scheme से जुड़ी अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। ख़बरों के अनुसार दरभंगा में राष्ट्रीय आंदोलन बिहार के राज्य संगठन के निर्माण हेतु जिले के नई पेंशन से आच्छादित टीचर, कर्मचारी, पदाधिकारी आदि पुरानी पेंशन को लागु करने के पक्ष में काला बिल्ला पहनकर काम करेंगे।

उनके द्वारा इसे काले दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। संगठन के जिला मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता संजीत झा सुमन ने जानकारी दी कि शिक्षक, पदाधिकारियों और कर्मचारियों से आवेदन किया गया है कि वह काला दिवस को सफल बनाने में योगदान दें।

Old Pension Scheme लागु करने के लिए सांसद को सौंपा ज्ञापन

ख़बरों के अनुसार मंगलवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा सांसद के निवास स्थान पर ज्ञापन सौंपा गया। इसके अलावा Old Pension Scheme लागु करने के पक्ष में नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु द्वारा अपील करने पर घंटी बजाओ कार्यक्रम किया गया।

सांसद ने आश्वासन दिया है कि वह शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों की तकलीफ को समझती हैं और इसके लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को पत्र लिखेंगी। संगठन के पदाधिकारियों ने पुरानी पेंशन योजना को देश के 80 लाख कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *