जैसा की आप जानते हैं बहुत ही जल्द Apple अपनी iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है। इसी बीच अब गूगल ने भी अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Pixel 8 का लॉन्च अनाउंस कर दिया है। आपको बता दें Pixel 8 सीरीज 4 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है। इससे पहले Apple ने घोषणा की थी कि 12 सितम्बर को iPhone 15 लॉन्च होने जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें Pixel 8 लॉन्च इवेंट एक फ़िज़िकल इवेंट होने वाला है, जिसे अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित किया जायेगा। इवेंट के दौरान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी मौजूद होंगे। पिछली बार की तरह गूगल ने लॉन्च से पहले अपने Pixel स्मार्टफोन्स के डिज़ाइन का खुलासा कर दिया है। हाल ही में गूगल कि तरफ से एक फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन भी पेश किया गया है।

इस इवेंट के दौरान Pixel 8 के साथ ही Pixel स्मार्ट वॉच को भी लॉन्च किया जायेगा। उम्मीद है कि Pixel Buds A series और Pixel Buds Pro के नए वर्जन भी लॉन्च हो सकते हैं। iPhone 15 के कुछ दिनों बाद ही Pixel 8 लॉन्च होने जा रहा है, ऐसे में यह Apple के लिए एक चुनौती होने वाली है।

Pixel 8 में क्या होगा नया?

अगर बात करें डिज़ाइन कि तो Pixel 8 का डिज़ाइन Pixel 7 से मिलता-जुलता है। कंपनी इस फ़ोन में Tensor चिप का नया वर्जन देने जा रही है। इतना ही नहीं फ़ोन के कैमरा सिस्टम में भी कुछ नया देखने को मिलेगा। Pixel स्मार्टफोन्स अपने कैमरा के लिए जाने जाते हैं, इसलिए वो लोग जिन्हें बेहतरीन कैमरा चाहिए काफी उत्साहित होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *