भारतीय बाजार में आज के समय Electric Scooter की मांग काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। ऐसे में भारत ही नहीं बल्कि दूसरे देश की कंपनियां भी इस बात का फायदा उठाने में पीछे नहीं हैं। इसी बीच जापान की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa ने भारत में काफी सारे Electric Scooter लॉन्च कर दिए हैं। आज हम आपको Okinawa के तीन सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं।

कंपनी के इन Electric Scooter ने भारतीय मार्केट में तहलका मचाया हुआ है। आपको बता दें इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेहतरीन रेंज और फीचर्स मिलते हैं, लेकिन इसके बावजूद इनकी कीमत आपके बजट में फिट होती है।

Okinawa Praise Pro

Okinawa Praise Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में काफी ज्यादा बिक रहा है। कंपनी की तरफ से इसमें आपको सिंगल चार्ज में 88 किलोमीटर की रेंज मिलने का दावा किया जाता है। आपको इसमें BLDC इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। इस Electric Scooter में कंपनी की तरफ से 2.9kwh की कैपेसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी दी जाती है। वहीं बात करें कीमत की तो यह 1 लाख की एक्सशोरूम प्राइस में मिलता है।

Okinawa I-Praise

कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया Okinawa I-Praise भी काफी अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित हो रहा है। आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको सिंगल चार्ज में 139 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसी के साथ यह इलेक्ट्रिक हब मोटर के साथ आता है, जिससे कि यह एक बेहतरीन पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

इसमें आपको 55km/hr की टॉप स्पीड देखने को मिलती है। कीमत की बात करें तो यह आपको 1.17 लाख रूपये की एक्स शोरूम प्राइस में मिल जाता है।

Okianawa Okhi 90

यह ओकीनावा की सबसे शानदार Electric Scooter होने वाली है। इसमें सिंगल चार्ज पर आपको 180 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इसी के साथ कंपनी इसमें 3.6kwh की कैपेसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी देती है। टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 90km/hr की टॉप स्पीड देखने को मिलती है। कीमत की बात करें तो इसे खरीदने के लिए आपको 1.8 लाख रूपये (एक्स शोरूम) खर्च करने पड़ेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *