मार्केट में आपको एक से बढ़कर कारें देखने को मिल जाएंगी, जिनमें आपको कई लक्ज़री फीचर्स देखने को मिलेंगे। SUV Cars की बात करें तो इनका मार्केट काफी बढ़ता जा रहा है। आज हम आपको बताएंगे दो ऐसी SUV के बारे में जिनकी मार्केट में काफी डिमांड है और यह अपने साथ कई आधुनिक फीचर्स भी लेकर आती हैं। जिन गाड़ियों की हम बात कर रहे हैं वह Maruti की Brezza और Tata की Punch है।

आपको बता दें यह दोनों ही SUV Cars इस साल काफी समय से टॉप सेलिंग कार्स की लिस्ट में रही हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो आपको बता दें Maruti Brezza की पिछले महीने करीब 14,572 यूनिट्स बिकी हैं। वहीं Tata Punch की कुल 14,523 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

दोनों SUV Cars के स्पेक्स एंड फीचर्स

बात करें Maruti Brezza की तो इसमें आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। एसयूवी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ ARKAMYS सराउंड सेंस सिस्टम के साथ आती है। हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 15 को आप इससे कनेक्ट कर सकते हैं। इस कार के सीएनजी वर्जन में आपको 25.51 kmpl की हाई माइलेज मिल जाती है।

Maruti Brezza में एबीएस, पैडल शिफ्टर्स, सिंगल पैन सनरूफ, 328 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल जाते हैं। इस कार के पेट्रोल इंजन में आपको 17.38 kmpl की माइलेज मिलती है। कार 1462cc के इंजन के साथ आती है और इसमें मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा आपको इसमें रियर पार्किंग सेंसर और ऑटो डे/नाइट रियर व्यू मिरर देखने को मिलता है।

वहीं अगर बात करें Tata Punch की, तो इसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 115 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के सीएनजी वर्जन में आपको 26.99 km/kg का माइलेज मिल जाता है। Tata Punch सीएनजी 7.10 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है।

Tata Punch में आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शन मिलते हैं। कार के पेट्रोल वर्जन में 20.09 kmpl की माइलेज मिलती है। कार 366 लीटर के बूट स्पेस, 187 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस, 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और एप्पल कार प्ले के साथ देखने को मिलती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *