आजकल मार्केट में कम कीमत वाली स्पोर्टी लुक और अच्छे माइलेज के साथ आने वाली बाइक्स की काफी डिमांड है। इसी बीच TVS ने इस सेगमेंट में एक बाइक पेश की है, जिसे देखने के बाद यह कहीं से भी 125 cc वाली बाइक नहीं लगती। जिस बाइक की हम बात कर रहे हैं वह है TVS Raider 125। आपको बता दें इस बाइक की नई फुल-LED यूनिट लोगों को काफी पसंद आएगी।

अगर बात करें बाइक के लुक्स की तो TVS Raider 125 काफी स्पोर्टी के साथ आती है और कई लोगों का मानना है कि यह अपाचे जैसी दिखती है। लोगों का कहना है कि कंपनी को इस बाइक का नाम Apache 125 रख देना चाहिए था। TVS Raider 125 अपराइट राइडिंग पॉजिशन के साथ आती है, जो स्पोर्टी होने के साथ ही आरामदायक भी है। बात करें डाइमेंशन्स की तो इसकी हाईट 780 mm, व्हीलबेस 1,326 mm और 180 mm का ग्राउंड क्लियरेंस है।

Raider 125 का इंजन

बाइक में आपको बेहद ही तगड़ा इंजन देखने को मिलता है। TVS Raider 124.8CC के सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ आती है। यह इंजन 11.38 Ps की पावर और 11.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक में आपको 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिल जाता है। बाइक इको मोड में करीब 94 Kmph और पावर मोड में 104 Kmph की टॉप स्पीड प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि यह प्रति लीटर 67 किमी का माइलेज देने में सक्षम है।

बात करें फीचर्स की तो इसमें फ्यूल की बचत हेतु किसी भी रेड लाइट या मोटरसाइकिल को कुछ देर रोक कर खेड़े रहें पर बाइक बंद होने का फीचर दिया गया है। इसी के साथ इसमें कॉल और SMS अलर्ट, नेविगेशन, डिजी लॉकर एवं एप आधारित कई फीचर्स देखने को मिलते हैं। फ्यूल टैंक के पास एक चार्जिंग प्वाइंट मिलता है, जिससे आप अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

बात करें कीमत की तो यह 77,500 से शुरू होकर 86,437 रूपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। टीवीएस रेडर 2 वेरिएंट में उपलब्ध है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *