Placeholder canvas

OLA S1 x और Simple One में से कौनसा है बेहतर ऑप्शन, यहां देखें कंपैरिजन

भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में दो हाई रेंज वाले स्कूटर Ola S1 x और Simple One काफी अच्छे ऑप्शन हैं। एक तरफ जहां OLA का स्कूटर 5 सेकंड में 60 kmph की रफ़्तार पकड़ सकता है, वहीं दूसरी तरफ Simple One आपको 30 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस ऑफर करता है।

OLA S1 X

OLA S1 X में आपको एक 3.5 इंच का LED कंसोल मिलता है। OLA के इस शानदार मॉडल में आपको 3 kWh और 2 kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं आपको इसमें रिवर्स मोड भी मिलता है, जिससे स्कूटर को बैक लेने में परेशानी नहीं आती। यह स्कूटर फुल चार्ज होने में 7 घंटे का समय लेता है।

बात करें इसकी कीमत की तो यह 79,999 हजार एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत में मिल जाता है। यह 3 वेरियेंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ आता है। इसकी टॉप स्पीड 90 kmph है और सिंगल चार्ज में यह 151 km की रेंज प्रदान करता है। इसी के साथ आपको इसमें डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर देखने को मिलते हैं।

Simple One

बात करें Simple One की तो यह 5 kWh की बैटरी के साथ आता है। आपको इस स्कूटर में 72 Nm के टॉर्क के साथ 225 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है। Simple One की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 158000 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है। इस शानदार स्कूटर में आपको 105 kmph की टॉप स्पीड देखने को मिलती है।

इसके अलावा आपको इसमें डिजिटल टचस्क्रीन, ब्लूटूथ के साथ और फोन कनेक्टिविटी, 7 इंच का TFT डिस्प्ले और 30 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस भी मिलता है। यह चार ड्राइविंग मोड और 775 mm की सीट हाइट के साथ आता है। कम्फर्ट के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। आपको इस स्कूटर में 6 कलर ऑप्शन ऑफर किये जा रहे हैं।

Leave a Comment