वर्तमान में लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं। ऐसे में दो सिमकार्ड इस्तेमाल करने वालों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि अगर आपने अपनी सिम में रिचार्ज नहीं करवाया तो आपकी वह सिम बंद हो जाएगी। ऐसे में मजबूर होकर उपभोक्ताओं को रिचार्ज करवाना पड़ता है। ऐसे में ग्राहक इस तरह के रिचार्ज प्लान की तलाश में रहते हैं जो उन्हें कम कीमत में ज्यादा वैलिडिटी प्रदान करता हो।

ज्यादातर लोग दो सिम का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में सभी को एक अच्छे रिचार्ज प्लान की तलाश रहती है। अक्सर देखने को मिलता है कि एक सिम कालिंग के लिए तथा दूसरी सिम बैंकिंग या अन्य कामों के लिए इस्तेमाल होती है। ऐसे में दोनों सिम को चालू रखना आवश्यक हो जाता है। अगर आप भी दो सिम का इस्तेमाल करते हैं और दोनों में महंगे रिचार्ज करवा कर परेशान हैं, तो यह खबर आपके लिए है। BSNL एक प्लान लेकर आया है जिससे Airtel, Jio और Vi के लिए मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं।

BSNL दे रहा अन्य टेलीकॉम कंपनियों को टक़्कर

अगर आपको भी सिम एक्टिव रखने के लिए सस्ते रिचार्ज प्लान की तलाश है, तो आज हम आपको एक ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। BSNL के पास काफी सारे किफायती रिचार्ज प्लान मौजूद हैं। इसी बीच कंपनी एक ऐसा सस्ता प्लान लेकर आई है, जिससे अन्य टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi को कड़ी टक्कर मिलेगी। आइये जानते हैं BSNL के 22 रुपये वाले Prepaid प्लान के बारे में।

BSNL के इस Plan के तहत आपको 90 दिन यानी 3 महीने की वैलिडिटी प्रदान की जाती है। इसी के साथ आपको इस प्लान के तहत 30 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा प्राप्त होती है। जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान के तहत आपको फ्री वॉयस कॉलिंग और डाटा नहीं मिलता।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *